अप्रैल फूल के दिन फूलो का पौधरोपण कर मार्मिक चेतना वेलफेयर सोसायटी द्वारा एक संदेश दिया गया..

अप्रैल फूल के दिन फूलो का पौधरोपण कर मार्मिक चेतना वेलफेयर सोसायटी द्वारा एक संदेश दिया गया..

बिलासपुर : – आज के समय में भारत में पश्चिमी सभ्यता हावी है । पाश्चात्य शैली को अपनाने में लोग गर्व महसूस करते हैं। लेकिन इस परंपरा को इस बार मार्मिक चेतना वेलफेयर सोसायटी ने तोड़ते हुए अप्रैल के पहला दिन फूल दिवस के रूप में नहीं बल्कि कूल दिवस के रूप में मनाते हुए बहतराई के हनुमान मंदिर परिसर में सभी मेम्बर व अन्य लोगो के साथ पौधारोपण किया। 


इस दौरान संस्था की अध्यक्ष श्रीमती अंकिता शुक्ला ने कहा की आज के दिन को लोग अप्रैल फूल दिवस के रूप में मनाते है क्यों न इस परंपरा को तोड़ समाज व बिलासपुर के हित के लिए कुछ किया जाए इसलिए अप्रैल के पहले दिन पर आम चलन है कि अप्रैल फूल बनाकर लोगों से मनोरंजन किया जाता है लेकिन इस बार मार्मिक चेतना वेलफेयर सोसायटी द्वारा पहले दिन को कूल दिवस के रूप में मनाया पौधे रोपण से मंदिर आने वाले भक्तों को छांव की ठंडक का एहसास हो सके। विभिन्न प्रकार के पौधे लागये गए जिसमें वानस्पतिक पौधे ,बेल ,तुलसी आँवला,आम,नीम,समीप्रत्र,एवं विभिन्न फूल,पीपल,बरगद आदि पौधे लागये गए और पूरे पौधे के देखरेख की जिम्मेदारी मंदिर प्रबंधन द्वारा लिया गया ।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अंकिता पांडेय शुक्ला,अजय अग्रवाल,भेचेन्द्र पांडेय,सूर्यकांता पाण्डेय,अनुभव शुक्ला,नीरज गेमनानी,दानेश्वर सिंह राजपूत,सौरभ तिवारी,शुभम पाण्डेय,नेहा तिवारी,अजिता पाण्डेय,रुपाली पाण्डेय, प्रवीण नायक ,भारती शर्मा,गायत्री विश्वकर्मा, पंडित संतोष शर्मा अभिमन्यु गुप्ता उपस्थित रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *