मोदी सरकार किसानों के खाते में 2 हजार रुपए जमा करने वाली है कल तक कर सकते है रजिस्ट्रेशन..

मोदी सरकार किसानों के खाते में 2 हजार रुपए जमा करने वाली है कल तक कर सकते है रजिस्ट्रेशन..

दिल्ली :- होली के बाद पीएम किसान सम्मान निधि स्कीम के तहत केंद्र की मोदी सरकार किसानों के खाते में 2 हजार रुपए जमा करने वाली है। ऐसे में जिन किसानों ने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। वे आज ही पंजीयन करा लें। वरना 2000 रुपए का लाभ नहीं मिलेगा।

11 करोड़ 74 लाख किसानों के खाते में जमा करेगी किश्त

आपको बता दें कि मोदी सरकार किसान सम्मान निधि योजना की 8वीं किश्त देश के लगभग 11 करोड़ 74 लाख किसानों के खाते में जमा करेगी। ऐसे में अप्रैल महीने में किसी भी समय आपके खाते में पैसा आ सकता है। वहीं जिन किसानों के आधार कार्ड जमा नहीं किए हैं उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल सकता।

31 मार्च से पहले कर सकते हैं आवेदन

वहीं जो लोग अब तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना में अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए हैं,वे अगर 31 मार्च से पहले आवेदन कर सकते हैं। यदि उनका यह आवेदन स्वीकार हो जाता है तो आपको मार्च के महीने में मिलने वाली किस्त के 2000 रुपये भी मिलेंगे। इसके साथ ही अप्रैल महीने में भी आपको 2000 रुपये का फायदा होगा। कहने का मतलब आपको 4000 रुपए एक साथ मिल जाएंगे।

इन किसानों को नहीं मिलेगा लाभ

वहीं अगर वेरिफिकेशन के दौरान गड़बड़ी पाई जाने पर राशि रोक दी जाएगी। उन्हें पीएम किसान सम्मान निधि की 8वीं किश्त नहीं दी जाएगी। साथ ही ऐसे किसानों को आगे भी इस योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, यूपी और बिहार सहित अन्य राज्यों के किसानों का आधार वेरिफिकेशन करेगी। इस दौरान गड़बड़ी मिलने पर इन किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि की राशि का लाभ नहीं दिया जाएगा

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *