महमंद में आयोजित राज्यस्तरीय कराते प्रतियोगिता का हुआ समापन.

महमंद में आयोजित राज्यस्तरीय कराते प्रतियोगिता का हुआ समापन.

मस्तुरी /बिलासपुर

महमंद में आयोजित राज्यस्तरीय कराते प्रतियोगिता का रविवार को समापन हुआ. इस प्रतियोगिता में पूरे प्रदेश 22 जिलों खिलाड़ि‍यों ने हिस्सा लिया.
महमंद होली क्रॉस स्कूल में आयोजित समापन और पुरस्कार वितरण समारोह में प्रथम, द्वितीय और तृतीय आने वाले स्कूली बच्चों ने जहां धुमाल की थाप पर नृत्‍य किया, वहीं कार्यक्रम के दौरान अन्य जिलों से आए छात्रों ने भी जमकर डांस किया और पूरे माहौल को रंगीन कर दिया.

इस मौके पर उपनेता प्रतिपक्ष छत्तीसगढ़ विधानसभा व मस्तूरी विधायक डॉ. कृष्णमुर्ति बांधी
ने कहा कि विद्यार्थी के लिए जितना पढ़ाई का महत्व है, उतना ही खेल का भी है। किताबी ज्ञान हमारा मार्गदर्शन करता है तो खेलों से जीवन में अनुशासन आता है। प्रत्येक खिलाड़ी को खेल भावना के साथ ही खेलना चाहिए। अपनी पराजय से जो खिलाड़ी सीखने का प्रयास करते हैं, वे ही सर्वोच्च शिखर पर पहुंचते हैं। डॉ. बांधी ने सफल अयोजन के लिए कराते संघ की प्रसंशा की और सफल अयोजन के लिए अयोजन समिति को बधाई दी।
कराटे टूर्नामेंट के कार्यक्रम में विधायक प्रतिनिधि व प्रदेश किसान मोर्चे के सह कोषाध्यक्ष बीपी सिंह,
आशीष मोनू अवस्थी( युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष,
श्रीमती पलक जायसवाल( संरक्षक कराटे संघ छत्तीसगढ़ के .खान डॉ. गिरी राज संरक्षक आयोजन समिति , ठा. जितेंद्र सिंह खेत्रो महानंद होली क्रॉस सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्राचार्य डॉक्टर सिस्टर क्लेरिटा डिमेलो ,उप प्राचार्य सिस्टर, मधु होलीक्रोस मैनेजर सिस्टर लूसी उपस्थित रहे।

39 प्रतिभागियों ने जीता स्वर्ण पदक ..

टूर्नामेंट में जिन प्रतिभागियों ने स्वर्ण पदक जीता उनकी संख्या 39 थी एवं रजत पदक जितने वालो की संख्या 38 थी ।कांस्य पदक जितने वालो की संख्या 43 थी ।
हमारी संस्था होलीक्रोस सीनियर सेकेंडरी स्कूल के खिलाड़ियों ने भी अपना शौर्य प्रदर्शन दिखाते हुए अलग-अलग पदक हासिल किए स्वर्ण पदक विजेता रहे देवाशीष यादव गुरमीत सिंह रेहान हनीफ खान सछम लहरें योगेंद्र पाल अभी वीर देव सिंह गुंजन महानंद स्वर्ण पदक विजेता रहे अर्णव भास्कर तन्मय पांडे कांस्य पदक विजेता रहे दिव्यांशु राव ईशांत उराव आर्यन अंचल काव्य थापा सुबोध पटेल आनंद यादव शामिल हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *