श्री राम मंदिर का निर्माणकार्य 70 फीसदी पूर्ण…

श्री राम मंदिर का निर्माणकार्य 70 फीसदी पूर्ण…

अयोध्या में बन रहे भव्य श्री राम मंदिर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। श्री राम मंदिर का निर्माणकार्य 70 फीसदी पूरा हो गया हैं. इसी बीच श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरिजी महाराज ने बड़ी अपडेट दी है। उन्होंने कहा कि मंदिर का 70 फीसदी निर्माण पूरा हो चुका है। जनवरी 2024 के तीसरे सप्ताह तक पीएम मोदी के कर कमलों से भगवान राम की मूर्ति की स्थापना की जाएगी और उसी दिन से भक्तों के दर्शन और पूजा करने की व्यवस्था की जाएगी।

स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज ने महाराष्ट्र के ठाणे जिले में डोम्बिवली में आयोजित एक कार्यक्रम में मीडिया से बातचीत में कहा कि जनवरी 2024 में पीएम मोदी कर कमलों से श्री राम लला की मूर्ति की स्थापना की जाएगी। चुनाव को लेकर सामने रही खबरों को लेकर उन्होंने स्पष्ट किया कि मंदिर निर्माण और 2024 के आम चुनाव आपस में नहीं जुड़े हैं।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरिजी महाराज ने बताया कि मंदिर निर्माण के लिए लोग दिल खोलकर दान दे रहे हैं। भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए दिए जाने वाले नकद चंदे में भी बढ़ोतरी हुई है। नकद चंदे की बात करें तो इसमें पिछले कुछ दिनों में तीन गुना वृद्धि हुई है। हर रोज एक करोड़ रुपये से अधिक का नकद दान आ रहा है। ट्रस्ट के अधिकारी प्रकाश गुप्ता ने कहा कि राम मंदिर दानपात्र को हर 10 दिन पर खोला जाता है। भारतीय स्टेट बैंक ने श्री राम मंदिर के दानपात्र में दी जाने वाली रकम की गिनती के लिए और उसे ट्रस्ट के बैंक खाते में जमा करने के लिए दो कर्मचारियों को नियुक्त किए हैं।

मंदिर निर्माण का काम काफी तेजी से पूरा हो रहा है। उन्होंने कहा कि श्री रामलला की मूर्ति कोें जल्द ही उन्हें भव्य मंदिर स्थान पर स्थानांतरित किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि मू्र्ति स्थापना के बाद भी श्री राममंदिर का निर्माण कार्य और जगहों का काम जारी रहेगा।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *