प्रधानमंत्री आवास मेले में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने हितग्राहियों को पीएम आवास की दी चाबी

प्रधानमंत्री आवास मेले में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने हितग्राहियों को पीएम आवास की दी चाबी

बिल्हा/बिलासपुर

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशीक ने बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के पथरिया विकासः खंड मे ब्लॉक स्तरीय आवास मेला में शामिल हुए । इस अवसर पर पथरिया विकास खंड मे स्वीकृत कुल 5275 आवासो को हितग्राहियों को सौपा। इन आवासों का निर्माण लगभग 6330 लाख रुपये के लागत से किया जाएगा सभी हितग्राहियों के खातों मे प्रथम किस्त 40 हजार हस्तांतरित की जा चुकी है।

इस अवसर पर श्री कौशिक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के सपने को साकार करने का संकल्प लिया है। हर गरीब का सपना होता है, कि उसका खुद का पक्का मकान हो। इस सपने को साकार करने का बीड़ा देश के प्रधानमंत्री ने उठाया। छत्तीसगढ़ सरकार ने 14 दिसंबर को पहली केबिनेट की बैठक में 18 लाख के आवास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर किये। प्रतिमाह महतारी वंदन का पैसा महिलाओं को मिल रहा है। 3100 मूल प्रति मूल में धान की कीमत जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश कि जनता भाजपा कि जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पाकर उत्साहित है। इस अवसर पर श्री कौशिक ने ग्राम वासियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि देश में 2016 से पक्का आवास बनाने की दिशा में काम हो रहा है। प्रदेश की भाजपा सरकार मोदी जी के एक-एक सद्भावना को पूरा कर रही है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार का पूरा प्रयास है कि आवास योजना का लाभ लेने से कोई पात्र हितग्राही सृजन न हो। आज इसी कड़ी में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जो भी व्यक्ति आवास योजना का लाभ नहीं ले पाया है, वह इसके लिए आवेदन कर सकता है। उन्होंने कहा कि जनता के विश्वास के आधार पर सभी आम जनता तक की मान्यता बनी रहती है और प्रशासन द्वारा जनता के विश्वास के आधार पर आम जनता तक की मान्यता बनी रहती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच है कि हर गरीब का एक पक्का मकान हो। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कार्यकर्तागण एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *